विदेशी मुद्रा यूट्यूब कैसे काम करता है
यूट्यूब एड रेवेन्यू वर्क्स कैसे काम करता है अधिकांश इंटरनेट ब्राउज़र यूट्यूब (GOOG) को समय बर्बाद करने के लिए, मूर्खतापूर्ण क्लिप या नवीनतम संगीत वीडियो देखने के लिए सोचते हैं। दूसरों के लिए, यह संगीत कार्यक्रमों से एक वीडियो अपलोड करने और साझा करने का एक स्थान है, एक समाचार घटनाक्रम या ऑनलाइन मित्रों के साथ भी परिवार की घटनाएं एक छोटा समूह यूट्यूब को अपनी ऑनलाइन आय रणनीति के मध्य भाग के रूप में सोचता है। यूट्यूब के साथ कमाई आसान है, लेकिन मंच के साथ बड़ा पैसा बनाने एक चुनौती हो सकती है। यहां बताया गया है कि कैसे यूट्यूब विज्ञापन राजस्व काम करता है और कैसे मंच बनाने के लिए पैसा बनाने शुरू करना। (अधिक जानकारी के लिए, यूट्यूब के साथ पैसा कैसे कमाएं।) आपके खाते पर यूट्यूब के लिए ऐडसेंस सक्षम करें यूट्यूब के साथ ऑनलाइन आय अर्जित करने के पहले दो चरणों में खाता खोलना और खाता मुद्रीकरण चालू करना है। मुद्रीकरण को सक्षम करने के लिए भुगतान करने के लिए YouTubes विज्ञापन दिशानिर्देशों को स्वीकार करना और AdSense खाते से कनेक्ट करना आवश्यक है। आपके YouTube वीडियो पर विज्ञापन सक्षम करने के लिए YouTube के लिए Google के विज्ञापन राजस्व हिस्सेदारी पर सहमति जरूरी है सभी सामग्री निर्माता के लिए 4555 विभाजन है, इसलिए Google आपके वीडियो पर 45 प्रतिशत सभी YouTube विज्ञापन दिखाता है, और आप शेष 55 प्रतिशत प्राप्त करते हैं। वीडियो अपलोड करें और प्रचार करें किसी वीडियो पर आय अर्जित करने के लिए, आपको पहले अपने YouTube खाते पर वीडियो पोस्ट करने की आवश्यकता है। एडोब (एडीबीई) प्रीमियर या एपल्स (एएपीएल) आईमोविइ जैसे एक संपादन प्रोग्राम का उपयोग करके आप अपने वीडियो बना सकते हैं और संपादित कर सकते हैं, या आप अपने फोन या कंप्यूटर से एक कच्चा वीडियो अपलोड कर सकते हैं और यूट्यूब वीडियो एडिटर का उपयोग कर सकते हैं। आपका वीडियो ऑनलाइन होने के बाद, आपको लोगों को इसे देखने की आवश्यकता है। अपनी सामग्री को सामाजिक नेटवर्क पर, परिवार और मित्रों को, ब्लॉगों, टम्बलर (YHOO), और किसी भी अन्य संभावित डिजिटल आउटलेट पर प्रचारित करें। अधिक विचारों का अर्थ है आपकी जेब में ज्यादा धन। 2018 में, यूट्यूब के लिए औसत लागत प्रति हजार (सीपीएम) 7.60 थी। सीपीएम (प्रति हजार लागत) एक उद्योग शब्द है जो हर हज़ार दृश्यों के राजस्व का प्रतिनिधित्व करता है। 2018 में, प्रत्येक यूट्यूब सामग्री निर्माता के लिए औसत आय हर हज़ार विचारों के अनुसार 7.60 थी। 500 विचारों वाले एक वीडियो ने लगभग 3.80 अर्जित किया होगा। गंगनम स्टाइल जैसी एक वीडियो में एक अरब के विचार के साथ 7.8 मिलियन अर्जित होंगे। कुछ वीडियो वीडियो सामग्री के आधार पर औसत दर से अधिक या कम कमाते हैं। कॉपीराइट वाले वीडियो वाले वीडियो वीडियो निर्माता के लिए राजस्व अर्जित नहीं करते हैं, और कुछ विषय विज्ञापनदाताओं को आकर्षित नहीं कर सकते हैं अन्य विज्ञापनदाताओं की ओर से एक मजबूत आकर्षित है और सीपीएम को चलाता है। यदि आपको दृश्य प्राप्त करने में परेशानी हो रही है, तो अपने वीडियो को साझा करने के बारे में रचनात्मक बनने का प्रयास करें। अपने प्रकार की सामग्री में दिलचस्पी रखने वाले दर्शकों को लक्षित करना सामान्य ऑडियंस तक अपील करने की कोशिश करने से बेहतर काम करता है, इसलिए आपको विशिष्ट विषय के बारे में फेसबुक (एफबी) समूह, उप-रेडिट या मंच से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। साथ ही अपने व्यक्तिगत चैनल सेटिंग्स को सेट करना सुनिश्चित करें ताकि एक वीडियो लोकप्रिय हो जाए तो आपके द्वारा बनाए गए संबंधित वीडियो आसानी से मिल सकते हैं। एक बार जब आप अपने ऐडसेंस खाते को अपने यूट्यूब खाते से लिंक करते हैं, तो आप प्रत्येक वीडियो के मासिक राजस्व के लिए क्रेडिट प्राप्त करेंगे एक बार जब आप कमाई में 100 कमाते हैं, तो Google आपके बैंक खाते में भुगतान जारी करेगा। आप प्रत्यक्ष जमा (सभी देशों में उपलब्ध नहीं) के माध्यम से भुगतान करना चुन सकते हैं या चेक डायरेक्ट जमा सबसे तेज़ तरीका है और इसमें कोई शुल्क नहीं है। यदि आप संयुक्त राज्य में स्थित हैं और प्रति वर्ष 600 से अधिक कमाते हैं, तो Google 10 99 रूप जारी करेगा। किसी भी तरह से, आपको अपनी कमाई पर आयकर का भुगतान करना होगा निचली रेखा व्यक्तियों और व्यवसाय YouTube विज्ञापनों के माध्यम से लाखों डॉलर कमाते हैं, लेकिन किसी अन्य कंपनी द्वारा नियंत्रित प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए जोखिम भी हैं। न केवल ऐसा कोई मौका है कि Google खोज एल्गोरिदम में बदलाव वीडियो ट्रैफ़िक बना या तोड़ सकता है, लेकिन Google वीडियो विज्ञापन से राजस्व में 45 फीसदी का कटौती भी करता है। फिर भी, यूट्यूब एक विशाल मंच है और Google के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा खोज इंजन है, जिसमें खोज परिणामों में यूट्यूब वीडियो शामिल हैं। यदि YouTubes तक पहुंचने के लाभ बड़े दर्शकों और Google को एक विज्ञापन नेटवर्क बनाने के अधिकांश श्रमिक गहन भागों को संभालने का खर्च लागत और जोखिमों से ज्यादा है, तो यह वीडियो नकद में वीडियो बदलने के लिए एक महान संसाधन है। अंतर लाइव खाता का अनुभव करें एक लाइव ट्रेडिंग खाता खोलें डेमो अकाउंट डेमो ट्रेडिंग अकाउंट लाइव खाता खोलें एक लाइव ट्रेडिंग अकाउंट खोलें डेमो अकाउंट डेमो ट्रेडिंग अकाउंट की कोशिश करें विदेशी मुद्रा कारोबार विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे एक मुद्रा की एक साथ खरीदारी कर रहा है और दूसरे की बिक्री ये दो मुद्राएं एक मुद्रा जोड़ी के रूप में जाने जाते हैं मुद्राओं को हमेशा जोड़े में कारोबार किया जाता है - प्रत्येक मुद्रा तीन अक्षरों से दर्शायी जाती है पहले दो अक्षर देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और तीसरा पत्र मुद्रा की पहचान करता है मुद्रा जोड़े गणितीय अनुपात या अनुपात के विपरीत दिशा में पढ़ा जाते हैं उदाहरण के लिए: EURUSD 1.23700 मुद्रा स्लैश के बाईं ओर () को बेस मुद्रा (इस उदाहरण में, यूरो) और रिघ पर मुद्रा कहा जाता है टी को बोली मुद्रा (इस उदाहरण में, अमेरिकी डॉलर) कहा जाता है, इस संकेतन का मतलब है कि आधार मुद्रा का 1 यूनिट (जो 1 यूरो है) 1.23700 अमरीकी डॉलर के बराबर है, आपको 1 यूरो प्राप्त करने के लिए 1.23700 यूएस डॉलर का भुगतान करना होगा बिक्री, विदेशी मुद्रा विनिमय दर निर्दिष्ट करती है कि बोली मुद्रा की कितनी इकाइयां आपको आधार मुद्रा के एक इकाई को बेचने के लिए मिलती हैं ऊपर दिए गए उदाहरण में, आपको 1.23700 अमरीकी डॉलर प्राप्त होंगे जब आप 1 यूरो बेचेंगे जब एक खरीदार खरीदा होता तो एक खरीदार खरीदता स्थिति अगर वे मानते हैं कि उस विशिष्ट आधार मुद्रा का मूल्य बढ़ जाएगा जब बेचने के लिए एक व्यापारी एक बेचने की स्थिति खोलेगा, यदि उन्हें लगता है कि उस विशिष्ट आधार मुद्रा का मूल्य कम होगा। जब मुद्राओं को ट्रेड किया जा सकता है स्थान एफएक्स बाजार दुनिया के वित्तीय बाजारों में अद्वितीय है, क्योंकि इसके खुले दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 5 दिन। जीएमटी और ईएसटी व्यापारिक समय के लिए नीचे दी गई तालिकाएं देखें: जीएमटी (ग्रीनविच मीन टाइम) के अनुसार ट्रेडिंग सत्र: जोखिम चेतावनी: विदेशी मुद्रा, डेरिवेटिव, कीमती धातुओं, सीएफडी या मार्जिन पर अन्य ऑफ-एक्सचेंज उत्पादों में लीवरेज ट्रेडिंग एक उच्च स्तर का जोखिम अपनी राजधानी में व्यापार हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं है और परिणामस्वरूप आपकी जमा राशि से अधिक नुकसान हो सकता है। आपको केवल उस पैसे के साथ व्यापार करना चाहिए जिसे आप खो सकते हैं। पिछला प्रदर्शन भविष्य के प्रदर्शन की कोई गारंटी नहीं है और कर कानून परिवर्तन के अधीन हो सकते हैं। पेप्परस्टोन एक वित्तीय सलाहकार नहीं है और सभी सेवाएं केवल निष्पादन के आधार पर प्रदान की जाती हैं। कृपया हमारी जोखिम प्रकटीकरण विवरण और कानूनी दस्तावेज पर विचार करें और सुनिश्चित करें कि आप हमारी सेवाओं को प्राप्त करने के लिए तय करने से पहले अपने व्यक्तिगत परिस्थितियों के प्रकाश में शामिल जोखिमों को पूरी तरह से समझें। हम आपको स्वतंत्र सलाह प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं यदि आवश्यक हो Pepperstone Pepperstone समूह लिमिटेड और Pepperstone लिमिटेड का व्यापार नाम है। पेपरस्टोन ग्रुप लिमिटेड अधिकृत और एएसआईसी (एएफएसएल 414530) द्वारा विनियमित है। पंजीकृत कार्यालय: स्तर 5, 530 कॉलिन्स स्ट्रीट, मेलबोर्न, विक। एसीएन 147 055 703. कृपया हमारे पीडीएस और एफएसजी को देखें। पेप्परस्टोन लिमिटेड एक सीमित कंपनी है जो इंग्लैंड वेल्स में पंजीकृत है और वित्तीय आचार प्राधिकरण (N0.684312) द्वारा अधिकृत और विनियमित है। पंजीकृत कार्यालय: नंबर 1 रॉयल एक्सचेंज एवेन्यू, लंदन ईसी 3 वी 3 एलटी, यूनाइटेड किंग्डम। कंपनी संख्या 08 9 65105. हमारी वेबसाइट्स को आसान उपयोग करने के लिए और हमारे साथ अपने अनुभव को कस्टमाइज़ करने के लिए हम कुकीज जैसे ट्रैकिंग तंत्र का उपयोग करते हैं। आपको व्यक्तिगत रूप से पहचानने के लिए कुकीज़ का उपयोग नहीं किया जा सकता हमारी वेबसाइट पर जाकर, आप हमारी कुकीज़ नीति के अनुसार कुकीज़ के उपयोग के लिए सहमति देते हैं। कृपया ध्यान रखें कि कुकीज़ प्रतिबंधित करने से आप हमारी वेबसाइट की कुछ कार्यक्षमताओं से लाभान्वित हो सकते हैं। कॉपी 2017 पेप्परस्टोन ग्रुप लिमिटेड एसीएन 147 055 703 एएफएसएल नं.414530
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